LATEST NEWS

भारतीय राजनीति पर राधेश्याम यादव से सर्वे रिपोर्ट

सड़क समाचार: वाराणसी,आपका स्वागत है. ब्रेकिंग न्यूज                भारत में  अंत मेरा लोकतंत्र है -हरिशंकर शर्मा                                                                                                      1.  जिस लोकतंत्र को हम रामराज समझ रहे हैं उसे बड़ी बड़ी कंपनियों के दलाल और एजैंट चला रहे हैं। बीजेपी के पास मंदिर मस्जिद और हिन्दू मुस्लमान के अलावा कोई मुद्दा नहीं है।  2.    हमारी लड़ाई हिन्दू मुसलमान ऊंच नीच और जात पात की लड़ाई नहीं है। हमारी लड़ाई उन लोगों से है जो राजनैतिक संवैधानिक और न्यायिक पदों पर बैठकर लाखों करोड़ का घोटाला कर रहे हैं और देश की जनता को बेवकूफ बना रहे हैं।  3.    देश में दल्लों का एक बहुत बड़ा साम्राज्य खड़ा हो चुका है। दल्ले ही सरकार बना रहे हैं और दल्ले की सरकार चला रहे हैं। दल्लों की जीत लोकतंत्र की जीत नहीं हो सकती। दल्लों की कामयाबी एक दिन आपके बच्चों के भविष्य की बरबादी और देश की तबाही का कारण बनेगा।  4.    सरकार समस्याओं का समाधान करने के बजाय समस्याएं पैदा कर रही है। अदालतें मामलों को और अधिक उलझा रही है।  5.     पुलिस डाक्टर मीडिया और सरका

National yadav day 15 August 2024

राष्ट्रीय यादव दिवस 15 अप्रैल 

पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी 15 अप्रैल को पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा "राष्ट्रीय यादव दिवस

यादव दिवस कैसे मनाएं-

आज से करीब 127 वर्ष पहले दिनांक 15 अप्रैल 1897 को जन्म लेने वाले यादव गांधी के नाम से प्रसिद्ध यदुकुल के उत्थान के लिए उत्तर भारत से दक्षिण भारत तक यादव टाइटल लगाने के लिए अभियान चलाने वाले तथा यदुकुल के मान स्वाभिमान के लिए संघर्ष करने वाले महापुरुष, विद्वान, लेखक और संपादक स्वर्गीय चौधरी राजित सिंह यादव जी के जन्मदिवस दिनांक 15 अप्रैल को संपूर्ण भारत वर्ष में "यादव दिवस" के रूप में मनाया जाएगा.

1-प्रत्येक यादव और उनके परिवार को यादव दिवस मनाने के लिए आगे आना होगा क्योंकि यह देश और विश्व पटल पर आप की एकता को मजबूती से प्रदर्शित करेगा तथा प्रत्येक यादव और संपूर्ण यादव समाज के मान सम्मान स्वाभिमान को मजबूत करेगा.

2- यादव दिवस के दिन अपने पूर्वजों को याद करें उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करें तथा किसी भी प्रकार की आपस की कटुता को भुला कर एक दूसरे को मजबूत बनाने का संकल्प लें.

3- अपने बच्चों को यदुकुल के स्वर्णिम इतिहास के बारे में जानकारी दें तथा यदुकुल में पैदा हुए महान लोगों के बारे में जरूर बताएं.

4- यादव दिवस के दिन केक काटे, मिठाईयां वितरित करें और गोष्टी तथा सभाओं का आयोजन करें.

5- यादव दिवस के दिन समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित करें तथा समाज में आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाशाली विद्यार्थियों, पीड़ितों, मरीजों का सहयोग और मदद करें.

6- यादव दिवस के दिन संकल्प लें कि हमारे लिए पहले राष्ट्र है और देश के सभी जाति धर्म के नागरिकों का सम्मान करते हुए अपने यदुकुल के चौमुखी विकास के लिए कार्य करेंगे.

7- राष्ट्रीय यादव दिवस के अवसर पर पिछड़े समाज के विभिन्न जातियों के लोगों के साथ आपसी तालमेल बेहतर बनाकर मजबूत आधार बनाने की आवश्यकता है. इस दिन पिछड़े समाज के भाइयों में भी मिष्ठान वितरण करें व प्रेम सौहार्द बेहतर बनाएं.

9- यादव दिवस के दिन एक दूसरे को गीता भेंट करें और गीता में दिए गए भगवान श्रीकृष्ण के उद्देश्यों को लोगों में प्रचारित और प्रसारित भी करें.

10- यादव दिवस के दिन यादव गांधी चौधरी राजित सिंह यादव जी की फोटो लगाएं, भगवान श्री कृष्ण की फोटो लगाएं तथा अपने पूर्वजों की फोटो लगाएं उन्हें पुष्प अर्पित कर यादव कुल की मजबूती के लिए प्रार्थना करें और उनका आशीर्वाद लें.

11- यादव समाज में जो भी साधन संपन्न लोग हैं उन्हें यादव दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए आगे आना चाहिए और अपने कुल के मान सम्मान और मर्यादा को बढ़ाने के लिए मजबूती से सहयोग करना चाहिए.
                                           now not with me

टिप्पणियाँ